ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद ज़रीफ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(narendra modi) से नई दिल्ली में मुलाकात की

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद ज़रीफ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(narendra modi) से नई दिल्ली में मुलाकात की | पश्चिम एशिया में जारी तनाव के बीच ईरान के विदेश मंत्री मोहम्‍मद जावेद ज़रीफ ने आज नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इससे पहले, ईरान के विदेश मंत्री श्री ज़रीफ ने आज दिन में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ भी मुलाकात की।(narendra modi)(todayindia)

ईरान के विदेश मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के महत्‍वपूर्ण देश के नाते भारत, खाड़ी क्षेत्र में तनाव कम करने में अपनी भूमिका निभा सकता है।

दिल्‍ली में आयोजित रायसीना वार्ता के मुख्‍य कार्यक्रम से अलग ईरान के विदेश मंत्री ने कहा कि पश्चिम एशिया में मौजूदा तनाव की स्थिति के कारण आई एस आई एस के खिलाफ ईरान की कार्रवाई कमजोर हुई है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि जनरल सुलेमानी की मौत के बाद ईरान ने अपनी कार्रवाई पूरी कर ली है और खाड़ी में जारी संकट के गहराने की अब आशंका नहीं है।

विदेश मंत्री जरीफ ने आठ जनवरी को यूक्रेन के एक विमान के गिराए जाने पर खेद व्‍यक्‍त करते हुए इसे संकट की स्थिति में हुई मानवीय भूल करार दिया।(narendra modi)(todayindia)
=================
courtesy