आर्थिक महाशक्ति बनने की राह पर भारत, दुष्प्रचार बंद करे कांग्रेस : विष्णुदत्त शर्मा

mp news,mpcm news,mpcm,kamal nath,mp bjp,shivrajsing chouhan,vd sharma,bhopal news
आर्थिक महाशक्ति बनने की राह पर भारत, दुष्प्रचार बंद करे कांग्रेस : विष्णुदत्त शर्मा
भोपाल। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल देश की अर्थव्यवस्था को लेकर लगातार दुष्प्रचार कर रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार की छवि को खराब करने के लिये मनगढ़ंत तर्क देकर लोगों को भड़का रहे हैं। लेकिन वास्तविकता इसके विपरीत है। भारत की अर्थव्यवस्था में विकास जारी है और भारत एक बार फिर दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। इसलिए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को अर्थव्यवस्था के संबंध में अपना प्रलाप बंद कर देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने यह बात अमेरिकी शोध संस्थान वर्ल्ड पाप्युलेशन रिव्यू द्वारा वर्ष 2019 के संबंध में जारी की गई रिपोर्ट पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कही।
श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि अमेरिकी शोध संस्थान द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार भारत फ्रांस और ब्रिटेन को पीछे छोड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। इस रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2019 में भारत की जीडीपी 2940 अरब डॉलर के पार पहुंच गई है, जो फ्रांस और ब्रिटेन की जीडीपी से अधिक है। इसके साथ ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 7 फरवरी को समाप्त हुए सप्ताह में भारत का विदेशी मुद्रा भंडार नया रिकॉर्ड बनाते हुए 473 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल प्रधानमंत्री श्री मोदी की छवि को खराब करने के लिये कुछ भी कहते रहें, लेकिन इन दोनों रिपोर्टों से स्पष्ट है कि भारत दुनिया की आर्थिक महाशक्ति बनने की राह पर आगे बढ़ रहा है और भारतमाता के गौरव को परम वैभव तक पहुंचाने के लिये समर्पित प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जो कदम उठाये हैं, उनके सुखद परिणाम अब धरातल पर दिखाई देने लगे हैं। उन्होंने कहा कि इन उपलब्धियों का श्रेय देश के आम लोगों के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार को जाता है, जिसने देश को आर्थिक तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिये घरेलू मोर्चे पर पारदर्शिता और भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिये उपाय किए, वहीं विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मेक इन इंडिया जैसी पहल की। उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार द्वारा विदेशी संबंधों को सुधारने के लिये उठाए गए कदमों का ही परिणाम है कि सारी दुनिया की कंपनियां, निवेशक और उद्योगपति भारत की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

महाशिवरात्रि पर्व की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने महाशिवरात्रि पर्व पर प्रदेशवासियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के मंगल की कामना की है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भगवान शिव शंकर सदा शाश्वत है। वे सदासर्वदा जीव मात्र की रक्षा करते हैं। इसलिए ही उन्हें महाकाल के रूप में संबोधित किया जाता है। वे जल और विल्व पत्र से प्रसन्न हो जाते हैं, इसलिए भोले भंडारी हैं। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व को सभी मिलजुलकर मनायें और भगवान भोलेनाथ से समाज के कल्याण के उद्देश्य से त्याग करने की प्रेरणा लें।mp news,mpcm news,mpcm,kamal nath,mp bjp,shivrajsing chouhan,vd sharma,bhopal news