आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,arvind kejriwal
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्‍द केजरीवाल ने आज तीसरी बार दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली। उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दिल्‍ली के रामलीला मैदान में श्री केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह सदस्‍यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। केजरीवाल ने अपने पिछले मंत्रिमंडल के केबिनेट मंत्रियों को इस बार भी बनाए रखा है। इनमें मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेन्‍द्र गौतम शामिल हैं।

श्री केजरीवाल की पहली सरकार 49 दिनों तक चली थी, जबकि दूसरी बार उन्‍होंने पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा किया। दिल्‍ली विधानसभा के लिए पिछले सप्‍ताह हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीती थीं।

शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान और भाजपा विधायक विजेन्‍द्र गुप्‍ता के अलावा कई गणमान्‍य लोग मौजूद रहे।

बाद में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अरविन्‍द केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में जनता की विजय हुई है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली के लोगों ने देश की राजनीति को बदल दिया है। श्री केजरीवाल ने कहा कि वे दिल्‍ली को प्रथम श्रेणी का शहर बनाने के लिए केन्‍द्र के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,arvind kejriwal
=========
courtesy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *