अमरीकी सरकार ने फाइजर बायोएनटेक की कोविड-19 वैक्‍सीन के इस्‍तेमाल के बारे में सलाहकार समिति की सिफारिश स्‍वीकार की

अमरीकी सरकार ने फाइजर बायोएनटेक की कोविड-19 वैक्‍सीन के इस्‍तेमाल के बारे में सलाहकार समिति की सिफारिश स्‍वीकार की
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaअमरीका में रोग नियंत्रण केन्‍द्र ने फाइजर बायो एनटेक की कोविड-19 वैक्‍सीन के उपयोग के लिए सलाहकार समिति की सिफारिश स्‍वीकार कर ली है। इसके साथ ही आज से अमरीका में इस वैक्‍सीन के उपयोग का अभियान शुरु हो जाएगा।

कोरोना वायरस से अब तक अमरीका में करीब तीन लाख लोगों की मृत्‍यु हो चुकी है। फाइजर की वैक्‍सीन से भरे ट्रकों को आज समूचे अमरीका में 150 वितरण केन्‍द्रों में भेजा जाएगा।

स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों और नर्सिैंग होम में रह रहे लोगों को सबसे पहले यह वैक्‍सीन दी जाएगी। अमरीका के एक अधिकारी ने बताया कि समूचे देश में टीकाकरण का लक्ष्‍य प्राप्‍त करने के लिए कई महीने साहस और हिम्‍मत के साथ काम करना होगा।

इस घोषणा के बाद पूरे देश में वैक्‍सीन की सीमित आपूर्ति के वितरण के लिए केन्‍द्र और राज्‍य सरकारों, निजी कंपनियों और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। कोविड-19 के संक्रमण और मौतों से जूझ रहे अमरीका में इस वैक्‍सीन ने एक नई आशा जगाई है।
===============
courtesy
===============
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india